कोरोना वायरस अपडेट्स।।देश में डरा रही कोरोना की रफ्तार

कोरोना वायरस अपडेट्स।।देश में डरा रही कोरोना की रफ्तार

देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 7 लाख 19 हजार 665 हो गए हैं.. महज पांच दिन में ही संक्रमण के मामले छह लाख से सात लाख हो गए

भारत में कोविड-19 के 22,252 नए मामले सामने आने के बाद ७ जुलाई दिन मंगलवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 7 लाख 19 हजार 665 हो गए. सिर्फ पांच दिन में ही संक्रमण के मामले बढ़कर छह लाख से सात लाख हो गए हैं. वहीं इस महामारी से पिछले 24 घंटे में 467 लोगों की मौत हो गई अब जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 20,160 हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्राप्त की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्रति दस लाख की आबादी पर भारत में ठीक होने वाले मरीज प्रति दस लाख की आबादी पर इलाज करा रहे मरीजों से ज्यादा है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस के मामलों की जल्दी पहचान करने और प्रभावी प्रबंधन करने का श्रेय जाता है.

49 दिन में 7 लाख के पार कोरोना वायरस के मामले पहुंचे
कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत ने जो सबक सीखा उसके बारे में हर्षवर्द्धन ने कहा, ‘भारत में ठीक होने की दर 61 फीसदी है और मृत्यु दर 2.78 फीसदी है, जबकि देश की आबादी 1 अरब 35 करोड़ है.

मंत्रालय ने छह जुलाई को जारी ‘डब्ल्यूएचओ स्थिति रिपोर्ट-168’ का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 के मामले प्रति दस लाख की आबादी पर 505.37 है जबकि वैश्विक औसत 1453.25 है.

देश में संक्रमण के मामले एक लाख होने में 110 दिन लगे थे और केवल 49 दिन में ही ये सात लाख के पार पहुंच गए.


 उम्मीद करती हूँ आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा। पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्त के साथ शेयर करना न भूले। किसी भी तरह का सवाल हो तो आप हमसे कमेन्ट बॉक्स में पूछ सकतें हैं। साथ ही हमारे Blogs को Follow करे जिससे आपको हमारे हर नए पोस्ट का Notification मिलते रहे। अधिक जनकारी  के लिए आप हमारे website : www.educationforindia.com  पर visit करे । इस website पर आपको हिंदी से सम्बन्धित सभी post मिल जाएगी । 

हमारे हर पोस्ट आपको Video के रूप में भी हमारे YouTube चेनल Education 4 India पर भी मिल जाएगी।